आदित्य बिरला ग्रुप के इंद्रिया ने पुणे में अपने पहले स्टोर का शुभारंभ किया
पुणे : आदित्य बिरला ग्रुप के ज्वेलरी ब्रांड, इंद्रिया ने हाल ही में पुणे में अपने पहले स्टोर का उद्घाटन किया। जुलाई के महीने में लॉन्च के बाद से अब तक इस ब्रांड के 8 स्टोर्स का शुभारंभ किया जा चुका है— जिनमें से दिल्ली में तीन स्टोर्स तथा इंदौर, अहमदाबाद, पुणे, मुंबई और जयपुर में एक-एक स्टोर मौजूद हैं। पुणे के बंड गार्डन में नए स्टोर के लॉन्च के साथ, यह ग्रुप अपनी जबरदस्त ब्रांड इक्विटी और बाज़ार की गहरी समझ का लाभ उठाते हुए ग्राहकों के लिए अपने पोर्टफोलियो को और मजबूत बना रहा है।
पुणे शहर महाराष्ट्र की सांस्कृतिक राजधानी होने के साथ-साथ आर्थिक केंद्र के रूप में भी बड़ी तेजी से विकसित हुआ है, जहाँ आभूषणों का बाजार फल-फूल रहा है। इंद्रिया की बात की जाए, तो यह शहर फैशन से प्रेरित और विविधतापूर्ण ग्राहकों के साथ जुड़ने का शानदार अवसर प्रदान करता है।
पुणे सही मायने में महाराष्ट्र की परंपरा और आधुनिकता का बेजोड़ संगम है, जो बेमिसाल कारीगरी के प्रदर्शन के लिए सबसे उपयुक्त माहौल प्रदान करता है। पुणे को अपनी समृद्ध विरासत के अलावा युवाओं और उत्साह से भर लोगों के लिए जाना जाता है, जो इंद्रिया के लिए अपनी मौजूदगी के दायरे को बढ़ाने के साथ-साथ डिजाइन और इनोवेशन को पसंद करने वाले ग्राहकों से नाता जोड़ने का रोमांचक अवसर प्रदान करता है।
आदित्य बिरला समूह के अध्यक्ष, श्री कुमार मंगलम बिरला ने जुलाई में इंद्रिया को लॉन्च किया, और अगले 5 सालों में इस ब्रांड को भारत के तीन सबसे बड़े ज्वैलरी रिटेलर्स के बीच स्थान दिलाने का लक्ष्य रखा गया है। 5,000 करोड़ रुपये के अभूतपूर्व निवेश के साथ इस महत्वाकांक्षी उद्यम को शुरू किया गया है, जो भारत में रिटेल ज्वैलरी कारोबार के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर बदलाव लाने के लिए आदित्य बिरला समूह के अटल इरादे को दर्शाता है।
ब्रांड का नाम इंद्रिया संस्कृत का एक शब्द है, और यह भाषा सही मायने में भारत की समृद्ध संस्कृति का दूसरा स्वरुप है। सरल शब्दों में कहें, तो इंद्रिया हमारे शरीर की पाँच इन्द्रियों की क्षमता और शक्ति को दर्शाती है। ये इन्द्रियाँ ही हमें हर चीज़ का एहसास कराती हैं, हमें अपने आस-पास की दुनिया को महसूस करने और जानने में मदद करती हैं, हमारे वजूद को परिभाषित करती हैं! इस ब्रांड का खूबसूरत प्रतीक चिन्ह एक मृगा (मादा हिरण) है, जिसकी तुलना इन्द्रियों से की गई है और यह एक नारी के सौंदर्य एवं शालीनता का प्रतीक है। ब्रांड का अनुभव आपकी इन्द्रियों को एक से अधिक तरीकों से आनंदित करेगा और आपको "दिल अभी भरा नहीं" गाने पर मजबूर कर देगा!
16000 से ज़्यादा नए डिजाइनों के साथ बड़े प्यार से तराशा गया हरेक आभूषण, भारतीय शिल्प कौशल की भावना को दर्शाने वाली शानदार रचना है।
लॉन्च के मौके पर इंद्रिया के डायरेक्टर, दिलीप गौर ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, "हम इंद्रिया के ज़रिये आभूषण के क्षेत्र में रचनात्मकता, इसके दायरे, टेक्नोलॉजी और ग्राहकों के अनुभव के मायने को बदलने के लिए तैयार हैं। यह इस समझ पर आधारित है कि, हरेक आभूषण कारीगरी की एक बेमिसाल कहानी बयां करता है। बेहद खास प्रोडक्ट्स, ग्राहकों को मिलने वाला शानदार अनुभव और तल्लीन होकर खरीदारी करने का सफ़र अंत में गहनों के ज़रिये अपनी भावनाओं को जाहिर करने में सहायक होते हैं।
इस अवसर पर इंद्रिया के सीईओ, श्री संदीप कोहली ने कहा, "अगर ज्वैलरी को एक कैटिगरी के तौर देखें, तो आज यह सिर्फ निवेश का जरिया नहीं रह गया है, बल्कि धीरे-धीरे यह एक स्टेटमेंट बनता जा रहा है। हमारी पेशकश स्पष्ट तौर पर दूसरों से अलग है, जो बेहद खास डिज़ाइन, निजी तौर पर दी जाने वाली सेवाओं और क्षेत्रीय स्तर की असली बारीकियों पर आधारित है। विशेष लाउंज के साथ इनोवेटिव सिग्नेचर एक्सपीरियंस, इंद्रिया की पेशकश का सबसे अहम हिस्सा है।
इंद्रिया स्टोर कई मायनों में बेहद खास और अपने आप में बिल्कुल अनोखा है। यह एक स्टूडियो की तरह हो सकता है, जहाँ एक निजी स्टाइलिस्ट आपकी शख़्सियत और स्टाइल से मेल खाने वाले गहने तैयार करता है। यह भारतीय शिल्प कला के उत्सव जैसा हो सकता है, या फिर होने वाली दुल्हन के लिए एक एटेलियर हो सकता है, जहाँ वह अलग-अलग प्रकार के कई बेमिसाल डिज़ाइनों में से अपनी पसंद के आभूषण चुन सकती है।
Post A Comment
No comments :