आरबीआई मोरटोरियम के बारे में ग्राहकों को शिक्षित करेगा ‘स्पोक्टो’
मुंबई - डेटा एनालिटिक्स-बेस्ड बैंकिंग और फाइनेंशियल सर्विसेस कंपनी स्पोक्टो ने आरबीआई मोरेटोरियम पर भारत के रिटेल उपभोक्ताओं को शिक्षित और जानकारी देने का बीड़ा उठाया है.
अपने बी2सी प्लेटफॉर्म - क्रेडिट मॉनीटर का इस्तेमाल करते हुए स्पोक्टो ने उपभोक्ताओं को मोरेटोरियम को स्वीकार करने की जटिलताओं और प्रभाव को समझने में मदद की है और इससे उन्हें सोच-समझकर निर्णय लेने की अनुमति मिलती है.
तकनीकी-समर्थित पेशकश के माध्यम से स्पोक्टो ने एक बात करने वाला चैटपॉट तैनात किया है जो ग्राहकों को बैंक, उनके प्रोडक्ट्स और बकाया राशि के बारे में बताता है और इसके साथ ही मोरेटोरियम का लाभ लेने या अस्वीकार करने के प्रभाव को बताता है.
यह तकनीक ग्राहकों को अपने सभी वित्तीय विवरणों का खुलासा किए बिना मोरेटोरियम स्वीकार करने की गणना का प्रभाव देखने की अनुमति देती है.
स्पोक्टो के संस्थापक और सीईओ सुमित श्रीवास्तव ने कहा, “स्पोक्टो ने इस अनिश्चित अवधि में मोरेटोरियम के लाभ और प्रभाव के बारे में उपभोक्ताओं को शिक्षित और सूचित करने की जिम्मेदारी ली है.
हम मानते हैं कि हमारे तकनीकी रूप से एडवांस प्रोडक्ट्स ग्राहकों के लिए निर्णय लेने की प्रक्रिया को सरल बनाएंगे और उन्हें अपने व परिवार के लिए सबसे अच्छा निर्णय लेने की अनुमति देंगे.”
Tags - SPOCTO will educate to customers about the RBI moratorium
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